Wednesday 7 March 2018

इस उपाय से लंबे समय तक दिख सकते हैं जवान

बढ़ती उम्र में लोगों को skin और helath संबंधित कई problems का सामना करना पड़ता है. उम्र बढऩे पर चेहरे पर wrinkles पडऩे लगती हैं. अगर आप चाहते हैं कि बढ़ती उम्र में भी young दिखें तो अपनी diet में सलाद को शामिल करें. सलाद health के लिए सबसे अधिक nutrients diet  है.

Daily इसे खाने से आप long time तक young दिख सकते हैं.कुछ लोग सलाद में fruits और vegetables का सेवन भी करते हैं. आप सलाद जितनी अधिक प्रकार का लेगें उतना ही आपकी health को फायदा मिलेगा.

आपको बताते हैं सलाद खाने के benefits:

* रोगों से रखें दूर- 
सलाद में मौजूद anti-oxidents और fiber शरीर को बीमारियों से दूर रखते हैं. सलाद खाने से पेट साफ रहता है और कब्ज  की समस्या नहीं होती.

* Muscles करें मजबूत- 
हरे सलाद में काफी मात्रा में nitrate पाया जाता हैं जो मांसपेशियों में अधिक protiene बनता है. Protiene मांसपेशियों को strong रखने के लिए काफी helpful होता हैं.

* अनिद्रा- 
सलाद में ऐसे पदार्थ पाए जाते हैं जो insomnia की परेशानी को दूर करते हैं. अगर आपको अच्छी नींद न आने की problem हैं तो आपको daily सलाद खाना चाहिए.

* ग्लोइंग फेस- 
Glowing skin पाने के लिए लोग न जाने क्या-क्या तरीके अपनाते हैं. सलाद का सेवन करने से आपकी स्किन naturally glowing होगी.

* वजन को रखें कंट्रोल- 
कुछ लोगों को बार-बार खाने की आदत होती हैं.जिसके कारण उनका wight बहुत तेजी से बढऩे लगता हैं. अगर आपको भी यही habbit हैं तो आप अपने खाने में सलाद लें. जिससे आपका पेट भी भरेगा और वजन भी नहीं बढ़ेगा.

No comments:

Post a Comment