Monday 5 March 2018

होठों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए करें ?

जो महिलाएं make up करना पसंद नहीं करती हैं, वे भी कहीं बाहर जाते समय lipstic का इस्तेमाल करती हैं। आप चाहें makeup न करें लेकिन अगर सही तरीके से lipstic लगा लें तो आप बेहद ही खूबसूरत नजर आती हैं। इसके लिए जरूरी है इस पसंदीदा makeup product को सही ढंग से लगाना। आज हम आपको lipstics लगाने के कुछ तरीके बता रहे हैं 

Lipstic लगाने से पहले हमेशा अपने होठों को हल्का सा scrub करें। इसके लिए पहले होठों पर moisturiser या फिर coconut oil लगाएं और tooth brush से हल्के हाथ से रगड़े और फिर tissue paper से साफ कर लें। उसके बाद ही lipstic लगाएं। इससे आपकी lipstic लंबे समय तक टिकी रहेगी और आपके होंठों को किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा।

Lipstic लगाते वक्त आपके मन में ख्याल आता होगा कि यह lipstic लंबे समय तक यूं ही टिकी रहे। इसके लिए कुछ महिलाएं long lasting लिपस्टिक भी खरीदती हैं, लेकिन ऐसा करने से आपके होंठों का natural moisture कहीं खो जाता है और आपके होंठे रूखे व बेजान दिखाई देने लगते हैं।

Lipstic लगाने से पहले Lip Liner से होंठों की outline बनाने के साथ-साथ होंठों को अंदर से फिल भी करें। इससे आपके होंठों पर lipstic न सिर्फ लंबे समय तक टिकेगी, बल्कि आपके lips देखने में भी beautiful लगेंगे।

No comments:

Post a Comment